फेसबुक ने किया अपनी न्यूज़ फीड में बड़ा बदलाव, सभी यूजर्स को मिलेगा फायदा

गुरुवार को फेसबुक ने अपनी न्यूज़ फीड में बड़ा बदलाव करते हुए, यूजर्स के लिए बड़ा कदम उठाया है. फेसबुक ने अपनी न्यूज़ फीड को अपडेट करते हुए कहा की अब आपको अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स की पोस्ट को पहले दिखाया जायेगा. जिसकी वजह से अब यूजर्स फेसबुक पर कम समय में अपने दोस्तों की सभी पोस्ट्स को देख पाएंगे. इस बदलाव के बाद आपको सेलेब्रिटी और फेसबुक पेज की अपडेट बाद में दिखेंगी जबकि आपके दोस्तों की पोस्ट आपको सबसे पहले दिखाई जाएँगी.

यह भी पढ़े: Dual Camera के साथ लॉन्च हुआ iVoomi i1 & iVoomi i1s स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

इस बदलाव को समझे

फेसबुक के इस बदलाव को हम ऐसे समझ सकतें हैं, जैसे आपके किसी दोस्त ने फेसबुक पर कोई विडियो शेयर किया तो वो आपको पहले दिखेगा, वहीँ उसके बाद ही आपको कोई स्टार और सेलेब्रिटी की पोस्ट दिखाई देगी.

फेसबुक के सहसंस्थापक और चीफ मार्क जुकरबर्ग ने कहा की इसे आने वाले हफ्ते में हम पूरी दुनिया के लिए अपडेट कर देंगे. मार्क ने कहा की इस अपडेट के बाद लोग अपना कीमती समय अपने दोस्तों के साथ बिता पाएंगे नाकि सेलेब्रिटी अपडेट देखते हुए समय बर्बाद करेंगे.

यह भी पढ़े: Phone Review: क्या InFocus Vision 3 Phone खरीदना सही है? सस्ता Bezzel Less?

facebook ne news feed me kiya bada badlaw

क्यों किया बदलाव

फेसबुक ने ये अपडेट इस लिए भी दी है की फेसबुक पेज और फैन पेज पर कभी कभी बहुत सी फर्जी जानकारी लोगो के साथ शेयर की जाती हैं. इस अपडेट के बाद फेसबुक को सोशल मीडिया पर उड़ने वाली अफवाहों को रोकने में मदद मिलेगी. फेसबुक के प्रोडक्ट मेनेजर Hegeman ने कहा है की हम फेसबुक में लगातार इस लिए काम कर रहें हैं की ज्यादा से ज्यादा फर्जी कंटेंट को फेसबुक से कैसे हटाया जाये.

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसी ही अपडेट के लिए आप हमे फॉलो करें. आप हमे Facebook, Twitter , YouTube पर भी फॉलो कर सकतें हैं.

Saurabh Chauhan

Saurabh Chauhan

Saurabh Chauhan is co-founder and CEO of SvTech World, and he is currently pursuing BCA from IGNOU. He is a passionate Tech Blogger about gadgets and new technology introduced in the world on different platforms.

One thought on “फेसबुक ने किया अपनी न्यूज़ फीड में बड़ा बदलाव, सभी यूजर्स को मिलेगा फायदा

Leave a Reply

shares