Google ने रेलवे स्टेशन पर शुरू की Premium WIFI Service की टेस्टिंग, सिर्फ 30 मिनट चलेगा फ्री इन्टरनेट

0
116
views
Google Premium WIFI Service

दो साल पहले Google ने RailTel के साथ मिलकर RailWire प्रोजेक्ट शुरू किया था. जिसमे भारत के सभी बड़े रेलवे स्टेशन को फ्री हाई स्पीड WIFI से लैस करना था. जिसमे सबसे पहले 53 स्टेशन पर यह काम किया गया था. वहीँ इस साल के अंत तक इसे 400 स्टेशन तक पहुचना लक्ष्य रखा गया था. फ्री सर्विस के लिए यूजर को पैसे के बदले विज्ञापन दिखाए जाते हैं. हम बात कर रहें हैं गूगल के Premium WIFI Service की जिसमे आपको पैसे देकर WIFI सर्विस लेना होगा.

पिछले साल Google ने कहा था की हम इसमें और तरीकों से कमाई करेंगे. वहीँ इस टेस्टिंग को देख लग रहा है की दुसरे तरीके शुरू हो गए हैं. फ़िलहाल Google अभी सिर्फ मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर अपने प्रीमियम प्लान को टेस्ट कर रहा है. जिसकी फोटो एक reddit यूजर ने पोस्ट की है. जिसमे आपको 2 प्रीमियम प्लान बताये गएँ हैं.

यह भी पढ़ें: फ़ोन रिव्यु: क्या 10.or D/Tenor D फ़ोन खरीदना सही है? Redmi 5A किलर?

Google Premium WIFI Service

Google Premium WIFI Service

जब आप पहली बार रजिस्टर करेंगे तो 30 मिनट तक फ्री हाई स्पीड डाटा मिलेगा, जिसके बाद जिओ की तरह इसकी स्पीड भी स्लो हो जाएगी. इस तीस मिनट में आपको विज्ञापन भी दिखाए जांयेंगे. वहीँ 24 घंटे का प्रीमियम प्लान सिर्फ 19 रुपये में दिया जा रहा है. वहीँ हफ्ते भर के प्लान को 149 रुपये में दिया जा रहा है.

पिछले साले गूगल की एक रिपोर्ट में कहा गया था की देश में 75 लाख यूजर्स ने प्रोजेक्ट Google Station के तहत हाई स्पीड WIFI का इस्तेमाल किया है. फ़िलहाल गूगल का यह प्रोजेक्ट अभी सिर्फ 227 रेलवे स्टेशन पर फ्री सर्विस दे रहा है. इस साल के अंत तक इसे 400 स्टेशन पर पहुचाना लक्ष्य है. जबकि पिछले महींने में इसे 22 नए स्टेशन पर शुरू किया गया है.

यह भी पढ़ें: 5000 में मिलने वाले टॉप 4G स्मार्टफोन्स, जानिए फीचर्स [जनवरी 2018]

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसी ही टेक से जुडी सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमे Facebook, Twitter और YouTube पर फॉलो कर सकतें हैं.