जानिए क्या है GOOGLE GO Program और सभी भारतीयों के लिए क्या है खास | New Lite features

0
130
views
google go project

Google दुनिया का सबसे बड़ा Search Engine है, वहीँ Google के अपने बहुत से ब्रांड भी चलते है, जैसे YouTube, Adsense, Android, Pixel Smartphone और भी बहुत सारे. वहीँ गूगल की तरफ से दुनिया में ऐसे बहुत से प्रोग्राम चलते हैं जिसमे लोगो की मदद की जाती है वहीँ बात करें गूगल की कमाई की तो वह ज्यादा पैसे दूसरी कंपनियों के विज्ञापन कर कमाते हैं. साथ गूगल की कमाई तब बढ़ गयी जब उसने अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम Android दुनिया में पेश किया वहीँ एंड्राइड आज दुनिया का सबसे ज्यादा फोनों में चलने वाला Operating System है.

Google Go Program

google go apps

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश में होने जा रहा है सबसे पहला YouTube फैन कार्निवाल

साथ ही Google Playstore पर दुनिया के सबसे ज्यादा Application मौजूद है, वहीँ आजकल हर हफ्ते नये स्मार्टफोन लांच होते हैं जिसके वजह से पुराने फ़ोन को कोई नहीं पूछता इसी गलती को सुधारने के लिए गूगल ने अपना “GO” प्रोजेक्ट शुरू किया है जिसमे Google के सभी एप लो एंड डिवाइस जिनमे रैम 1GB से कम है और जिनका एंड्राइड वर्शन फ़ोन बनाने वाले कंपनियां अपडेट नहीं करती या फिर नहीं कर सकती उनके लिए Google ऐसे फ़ोनों के लिए एप्स डेवेलोप करेगी जिससे पुराने फ़ोन भी तेज़ी से काम करेंगे.

जानिए क्या है GOOGLE GO Program और सभी भारतीयों के लिए क्या है खास | New Lite features 1

यह  भी पढ़े: Nokia 6 (2018) मॉडल लॉन्च करने की तैयारी पूरी, जानिए फीचर्स और कीमत

फ़िलहाल के लिए गूगल ने इस प्रोजेक्ट के अन्दर कुछ एप्स लांच किये हैं जो कम डाटा साइज़ के हैं जैसे, गूगल गो, मैप्स गो, DATALY, फाइल्स गो और यूट्यूब गो जैसे एप्स को लांच किया है. इसी प्रोजेक्ट के अन्दर गूगल ने अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड ओरियो गो भी पेश किया है. ऐसे में जो बड़ी कंपनिया है वो भी गूगल से सीख कर पुराने फ़ोन पर काम कर सकतें हैं. वहीँ भारत जैसे देश में जहा पर ज्यादातर लोग लो एंड डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए नए अपडेट और सिक्यूरिटी दी जा सकेगी.

यह भी पढ़ें: Xiaomi के ड्यूल कैमरे वाले फ़ोन MI A1 की कीमत हुई 1000 रुपये कम, जानिए कीमत

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसी ही अपडेट को तेज़ी से पाने के लिए आप हमे ईमेल, फेसबुक, ट्विटर और YouTube पर भी फॉलो कर सकतें हैं.

google go, google, google go app, google go app launched, go, google new app, google go app launch, google go app for india, android, google launches new app, google latest app, google go: a fast, google app for indian users, google go review, google go app review, mobile, files go, app review, smartphone, new app, let it go, android go,

Comments

comments

Leave a Reply