जानिए क्या मोटो E5 और मोटो E5 प्लस खरीदना सही है या नहीं?

0
83
views
मोटो E5 और मोटो E5 प्लस

मोटोरोला ने कल भारत में अपने 2 नए फ़ोन मोटो E5 और मोटो E5 प्लस लॉन्च कर दिए हैं, जो लेटेस्ट ट्रेंड के हिसाब से डिजाईन किये गये हैं. दोनों फोन में आपको 18:9 रेश्यो वाली डिस्प्ले दी गयी है और इसमें आपको ज्यादा पॉवर वाली बैटरी का भी सपोर्ट भी दिया गया है. दोनों ही फ़ोन शानदार डिजाईन और शानदार कैमरे से भी लैस हैं. आइये जानते हैं क्या यह फ़ोन खरीदना सही है या नहीं?

मोटो E5 और मोटो E5 प्लस की कीमत

मोटोरोला ने मोटो E5 की शुरूआती कीमत 9,999 रुपये रखी गयी है और मोटो E5 प्लस की शुरूआती कीमत 11,999 रखी गयी है. दोनों ही फ़ोन को काले रंग में पेश किया गया है और इनकी सेल सिर्फ अमेज़न इंडिया पर की जाएगी.

यह भी पढ़ें: जिओ फ़ोन 2 कैसे बुक करें? जानिए फीचर्स और कीमत, देखें विडियो

डिस्प्ले और कैमरा

दोनों फ़ोन दिखने में एक जैसे ही हैं, जहाँ मोटो E5 में 5.7-इंच की HD+ डिस्प्ले दी गयी है, और मोटो E5 प्लस में आपको 6-इंच की HD+ बड़ी डिस्प्ले दी गयी है. बात करें फ़ोन के कैमरे की तो मोटो E5 में आपको 13MP का रियर कैमरा सेटअप और 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है. वहीँ मोटो E5 प्लस में आपको 12MP का रियर कैमरा और 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है और इसमें सेल्फी फ़्लैश भी दी गयी है.

सॉफ्टवेर और हार्डवेयर

दोनों ही फ़ोन एंड्राइड ओरियो 8.0 पर रन करते हैं और जहाँ मोटो E5 में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है. वहीँ मोटो E5 प्लस में आपको स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर, 3GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है. दोनों ही फ़ोन की स्टोरेज को कार्ड की सहायता से 128GB तक बढाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: नोकिया X6 इसी महीने होगा भारत में लॉन्च, जानिए कीमत?

बैटरी और चार्जर

मोटो E5 में आपको 4000mAh की बैटरी दी गयी है वहीँ मोटो E5 प्लस में आपको 5000mAh की बैटरी दी गयी है. यहाँ खास बात यह है की दोनों फ़ोन 10W का रैपिड चार्जर दिया गया है जो फ़ोन की बैटरी को 20 मिनट में चार्ज कर देगा.

क्या यह फ़ोन लेना चाहिए?

दोनों फ़ोन को लेटेस्ट डिजाईन दिया गया है, वहीँ दोनों में फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है. जो काफी अच्छी बात है, लेकिन यहाँ फ़ोन में आपको कम रैम और कम स्टोरेज के साथ अच प्रोसेसर भी नहीं दिया गया है जो बाद कमी है. उसी के साथ आपके पास मार्केट कई और दूसरे विकल्प उपलब्ध हैं. बाकी आप समझदार हैं.

दोस्तों कमेंट कर बताएं की आपको यह फोन कैसे लगे? टेक जुडी लेटेस्ट और मज़ेदार अपडेट के लिए आप हमें फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब फॉलो करें.

Comments

comments