डाटा बंद होने पर भी चला सकेंगे इन्टरनेट, गूगल ने किया कमाल

1
102
views
गूगल, क्रोम, डाटा बंद

गूगल के इंजिनियर हर रोज कुछ न कुछ नया करते रहते हैं, वहीँ अब उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया है जो हमारे डेली डाटा यूसेज को कम कर देगा या फिर कह सकते हैं आपके डाटा की बचत कर देगा. गूगल के इंजिनियर्स ने गूगल क्रोम में कुछ खास फीचर जोड़े हैं जिससे आप डाटा  बंद होने पर भी इन्टरनेट सर्फ कर सकेंगे. इसके लिए आपको सबसे लेटेस्ट गूगल क्रोम प्लेस्टोर से डाउनलोड करना होगा, वहीँ यह सर्विस भारत सहित 100 देशों में शुरू की गयी है.

ऐसे काम करता है यह फीचर ?

जब आप किसी फ्री वाई-फाई या पब्लिक वाई-फाई कनेक्ट होंगे, तो क्रोम आपके लिए कुछ चुनिन्दा आर्टिकल डाउनलोड कर देगा. जो सबसे पोपुलर स्टोरीज होंगी और आपके इंटरेस्ट या फिर लोकेशन के हिसाब से चुनी गयी होंगी.

तो अगर आपका कंटेंट डाउनलोड हो गया है और आप इसे देखन चाहते हैं तो आपको डाउनलोड का सेक्शन देखना होगा. गूगल क्रोम इसे कभी भी डाउनलोड करके के सेव कर देगा और आप जब चाहे उसे देख सकते हैं.

वहीँ अगर अपने गूगल क्रोम में अपना अकाउंट जोड़ रखा है तो यह आपकी हिस्ट्री के हिसाब आपके लिए आर्टिकल को डाउनलोड कर देगा.

तो है न कमाल यह गूगल का फीचर, गूगल क्रोम आपके लिए बेस्ट आर्टिकल को ऑटोमेटिकली डाउनलोड कर देगा और आपको पता भी नहीं चलेगा. फिर आप उसे कहीं भी और कभी ओपन करके देख सकते हैं बिना इन्टरनेट ऑन किये.

कमेंट कर बताएं आपको यह फीचर और जानकारी कैसी लगी? टेक से जुडी सभी लेटेस्ट और मज़ेदार अपडेट के लिए आप हमें फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो करें.

Comments

comments

1 COMMENT

Comments are closed.