लीक हुई Nokia 1 की फोटो और जानकारी, देखें तस्वीरें

1
125
views
nokia 1

Nokia 1 की दो नयी तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसमे फ़ोन के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है पर Nokia 1 का डिजाईन साफ़ पता चल रहा है. एक तस्वीर में पूरा फ़ोन है तो दूसरा फोन का बैटरी कवर है. फोटो में यह भी साफ़ पता चल रहा है की इसमें कैमरे के निचे LED फ़्लैश भी दी गयी हैं, वहीँ उसके निचे कंपनी की ब्रांडिंग की गयी है.Nokia 1 की ये तस्वीरें चीनी माइक्रो ब्लॉग्गिंग साईट baidu पर एक यूजर ने अपलोड की है. कुछ समय पहले खबर मिली थी की नोकिया 2 के बाद नोकिया 1 की बारी है जो एंट्री लेवल का फ़ोन होगा.

Nokia 1 को 5000 हजार में लॉन्च किया जा सकता है. यह फ़ोन एंड्राइड 8.0 गो (Oreo Go) वर्शन पर रन करेगा. फोटो को देख यह बात भी साफ़ हो जाती है की फ़ोन प्लास्टिक बॉडी में आयेगा और फ़ोन दिखने में नोकिया 2 जैसे ही है. कुछ समय पहले की लीक में इस फ़ोन के कुछ फीचर्स सामने आये थे.

यह भी पढ़े: Phone Review: क्या InFocus Vision 3 Phone खरीदना सही है? सस्ता Bezzel Less?

nokia 1

Nokia 1 फीचर्स

पिछले लीक्स के अनुसार इस Nokia 1 में आपको HD 720 x 1280 पिक्सेल वाली डिस्प्ले, 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी. फ़ोन को पॉवर देने के लिए इसमें आपको स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट वाला प्रोसेसर दिया गया है.

गूगल ने कुछ समय पहले अपने लेटेस्ट एंड्राइड ऑपरेटिंग ओरियो के लाइट वर्शन को पेश किया था. जो 1GB या फिर उससे कम रैम वाले फ़ोन में अच्छे से काम करेगा. गूगल ने सबको लेटेस्ट एंड्राइड सिक्यूरिटी देने के लिए यह कदम उठाया था. यह बात तो साफ़ है की यह फ़ोन एंड्राइड ओरियो गो एडिशन के साथ लॉन्च होगा. जिसमे आपको गूगल गो, मैप्स गो, गूगल असिस्टेंट गो, यूट्यूब गो और भी सभी लाइट वर्शन एप्लीकेशन देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़े: फ़ोन रिव्यु: क्या 10.or D/Tenor D फ़ोन खरीदना सही है? Redmi 5A किलर?

फ़िलहाल कंपनी की तरफ से Nokia 1 के कैमरे के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. वहीँ इस फ़ोन को जून में लॉन्च किया जा सकता है. फ़ोन की कीमत 5 से 6 हजार रुपये तक रखी जा सकती है.

उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसी ही अपडेट के लिए आप हमें फॉलो करें. आप हमे Facebook, Twitter और YouTube पर भी फॉलो करें सकतें हैं.

Comments

comments

1 COMMENT

Leave a Reply