नोकिया 2 या फिर रेडमी 4A: जानिए क्यों न खरीदें नोकिया 2 स्मार्टफोन

0
162
views

जैसा कि आप सब जानतें होंगे कि नोकिया 2 को भारत मे लांच किए दिया गया वहीं यह फ़ोन एक बैटरी सेंट्रिक फ़ोन है क्योंकि इसमे आपको 4100mah की बड़ी बैटरी दी गयी है. बात करें रेडमी 4a की तो यह फोन भारत मे करीब 8 महीने पहले लांच किया गया था. रेडमी 4A फ़ोन 6000 में मिलने वाला एक बैलेंस्ड स्मार्टफोन था वहीं कंपनी ने भारत मे लाखों यूनिट फोन सिर्फ एक महीने में बेचे थे अब भी लोग इसे पसंद कर रहें हैं. अब आते हैं दोनों फोनों में से आपको कौन सा फोन लेना चाहिए ।

Article Contents

डिस्प्ले

नोकिया 2 ने आपको एक अच्छी क्वालिटी की गोरिला ग्लास 3 वाली डिस्प्ले मिलेगी दोनों फ़ोन में आपको 5 इनचेस की HD डिस्प्ले दी गयी है.

प्रोसेसर

नोकिया में प्रोसेसर लो क्वालिटी का है, इसमें आपको स्नैपड्रैगन 212 मिलेगा वहीँ रेड्मी 4A में आपको स्नैपड्रैगन 425 देखने को मिलेगा.

रैम और इंटरनल स्टोरेज

नोकिया 2 में आपको 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है वहीँ रेड्मी 4A में आपको 2GB की रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है.

कैमरा

नोकिया में आपको 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है. वहीँ रेड्मी 4A में आपको 13MP का रियर कैमरा वहीँ 5MP का फ्रंट शूटर दिया जा रहा है.

बैटरी

रेड्मी 4A में आपको 3100mAh की बैटरी मिलेगी वहीँ नोकिया 2 में आपको 4100mAh की बैटरी दी जा रही है.

दोस्तों नोकिया 2 फीचर्स के मामले में रेड्मी 4A से मात खता नज़र आ रहा है. वहीँ फोन का कैमरा भीं लो क्वालिटी का है. फ़ोन की कीमत भी 7 जहर से ज्यादा ही रहने वाली है. फ़िलहाल नोकिया 2 मिड नवम्बर से मार्किट में मिलेगा.

तो दोस्तों हमे कमेंट कर बताएं की आप कौनसा फ़ोन खरीद रहें है. उम्मीद करते हैं आपको आर्टिकल पसंद आया होगा. ज्यादा डिटेल्स के लिए नीचे दी हुई विडियो देखें. ऐसी ही अपडेट के लिए हमारे चैनल को फॉलो करें.