लॉन्च हुआ Xiaomi रेडमी S2, जानिए कीमत और फीचर्स

1
115
views
रेडमी S2 हुआ लॉन्च

चीनी फ़ोन निर्माता कंपनी Xiaomi आजकल बहुत जल्दी जल्दी नए बजट मोबाइल फ़ोन लॉन्च कर रही है. वहीँ अपनी इस सस्ते स्मार्टफोन की लिस्ट में कंपनी ने एक और फ़ोन जोड़ दिया है जो है रेडमी S2. यह एक बजट मोबाइल फ़ोन है जिसके सबसे सस्ते वैरिएंट की कीमत 10,500 रुपये से शुरू होगी. फ़ोन को रोज गोल्ड, पिंक, गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है. रेडमी S2 को जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है. दोस्तों ऐसी ही टेक अपडेट के लिए आप हमें फॉलो करें, आइये जानते हैं इस फोन की कीमत और सभी खास फीचर्स के बारे में.

यह भी पढ़ें: जानिए WhatsApp मैसेज को टच करने पर क्यों हैंग होता है आपका फ़ोन

Article Contents

रेडमी S2 की कीमत

रेडमी S2 के 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत CNY 1,000 (करीब 10,500 रुपये) गयी है. वहीँ फोन के 3GB रैम और 32GB वैरिएंट की कीमत करीब 12,000 रुपये तो 4GB रैम और 64GB रैम वैरिएंट की कीमत करीब 13,999 रुपये रखी गयी है.

रेडमी s2 के फीचर्सरेडमी S2 के फीचर्स

रेडमी S2 के सभी वैरिएंट में रैम और इंटरनल स्टोरेज का ही फर्क है वहीँ इसके बाकी सभी फीचर्स एक जैसे ही हैं. इस फ़ोन में आपको अलग से मेमोरी कार्ड लगाने का स्लॉट भी दिया गया है जो काफी अच्छी बात है. फोन में 5.99-इंच की 18:9 रेश्यो वाली HD+ डिस्प्ले दी गयी है, वहीँ यह फ़ोन एंड्राइड 8.1 ओरियो कस्टम MIUI 9 पर रन करता है. इसमें आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और अड्रेनो 506 GPU दिया गया है. Xiaomi के इस फ़ोन को पॉवर देने के लिए इसमें आपको 3,080mAh की बैटरी दी गयी है.

यह भी पढ़ें: सवाल जिनके जवाब गूगल को भी नहीं पता, क्या आपको पता है?

रेडमी S2 का कैमरा सेटअप

इस फ़ोन में आपको 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो ब्यूटीफाई 4.0, फेसअनलॉक, और DSLR मोड को सपोर्ट करता है. इसमें आपको 12MP का मेन रियर कैमरा और उसके साथ 5MP दूसरा कैमरा दिया गया है.

दोस्तों कमेंट कर बताएं की Xiaomi का इतनी जल्दी जल्दी फ़ोन लॉन्च करना सही है? साथ ही यह भी कमेंट कर बताएं की आप कौनसा फ़ोन इस्तेमाल करते हैं. टेक से जुडी सभी मज़ेदार आर लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमें फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो करें.

Comments

comments