6 साल का बच्चा और कमाई 70 करोड़ रुपये, Reyaan Toys Review

1
133
views
reyan toysreview

आप सोच रहें होंगे कि 6 साल का बच्चा कितना कमा सकता है? इस उम्र में कोई भी बच्चा काम भी करता है क्या ? लकिन यह बात उतनी ही सत्य है जितनी की आप यह आर्टिकल पढ़ रहें हैं. इस करोड़पति बच्चे का नाम है Reyaan Toys Review जो यूट्यूब पर वीडियोस डालता है, जिसमे वह बच्चो के खिलौनों का रिव्यु करता है और उनकी अन्बोक्सिंग करता है. रेयान ने यूटयूब से अब तक 11 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली है, जिसको भारतीय मुद्रा में बदलने पर 70 करोड़ से ज्यादा हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें: VIVO V7 की कीमत में भारी कटौती, जानिए अब कितने का मिल रहा है फ़ोन

 Reyaan Toys Review

फ़ोर्ब्स मैगजीन में नाम

यूटयूब पर Reyaan Toys Review की वीडियोस रोजाना करोडो लोग देखते हैं, वहीँ इसके चैनल का नाम टॉयज रिव्यु के नाम से चैनल चलाता है. रेयान को फ़ोर्ब्स मैगज़ीन ने साल 2017 में दुनिया के सबसे ज़्यादा पैसे पाने वाले सितारों के लिस्ट में रखा था. Reyaan Toys Review की वीडियोस को अबतक 16 अरब से ज्यादा बार देखा जा चूका है. रेयान और उनका परिवार कहाँ रहता है और उनका पूरा नाम क्या है आज तक किसी को नहीं पता, अभी तक रेयान के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: 4,999 रुपये में लॉन्च हुआ 10.or D, जानिए फीचर्स, Redmi 5A की छुट्टी

 Reyaan Toys Review

चैनल का आईडिया कैसे आया?

वाशिंगटन पोस्ट को दिए गए इंटरव्यू में रेयान की माँ ने कहा “उनको जब यूटयूब चैनल तब रेयान सिर्फ 3 साल का था और रेयान हमेशा टॉयज के चैनल को देखता रहता था. जिसके बाद रेयान ने एक दिन माँ से कहा की मई यूट्यूब पर क्यों नहीं हूँ तो उन्होंने एक लीगो ट्रेन खरीदी और यहाँ से यूट्यूब शुरू किया.”

जिसके बाद रेयान के यूट्यूब चैनल के व्यूज बढ़ने लगे और फिर क्या था, बड़ी – बड़ी टॉयज कंपनियां उनको अपने नए नए खिलौने भेजने लगी जिसकी वह अन्बोक्सिंग करता है और उनको रिव्यु करता है. इस काम में सभी चीजें उनके पेरेंट्स तैयार करते हैं, जैसे की उसे क्या बोलना है और विडियो में उसे कैसे दिखना है.

दोस्तों नीचे कमेंट कर बताएं की क्या यूट्यूब एक अच्छा कमाई का साधन बन गया है? उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी ऐसी ही अपडेट के लिए हमे फॉलो करें. आप हमे फेसबुक, ट्विटर और YouTube पर भी फॉलो कर सकतें हैं.

Comments

comments

1 COMMENT

Leave a Reply