Xiaomi ने अपनी सर्विस को सुधारने के लिए पेश किया Service Order Status

1
145
views
Service Order Status

Xiaomi ने अपने सभी MI लवर्स के लिए साल के अंत में बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट MI डॉट कॉम पर “MI Service Order Status” का नया फीचर जोड़ा है. जिससे सभी MI कस्टमर्स अपने फ़ोन रिपेयर के लिए देने के बाद वो अपने फ़ोन का लाइव स्टेटस वेबसाइट से ट्रैक कर सकेंगे. जिसमे आपको 5 चरणों में जानकारी दी जाएगी.

Service Order Statusमंगलवार की शाम कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल ट्विट कर यह जानकारी दी. इस सर्विस की मदद से लोग अपने फ़ोन रिपेयर के लिए देने के बाद उसका सही स्टेटस ऑनलाइन चेक कर पाएंगे. जिसमे आपको इंस्पेक्शन, वर्क इन प्रोग्रेस, रेडी फॉर डिलीवरी, डेलिवर्ड और कैंसल जैसे लेवल में जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: 4,999 रुपये में लॉन्च हुआ 10.or D, जानिए फीचर्स, Redmi 5A की छुट्टी

 

Service Order Status का कैसे उपयोग करें:

  1. सबसे पहले आपको mi डॉट कॉम पर लॉगऑन करना होगा,. फिर आपको सर्विस आर्डर स्टेटस पेज पर जाना होगा.
  2. फिर आपको उसमे अपने रजिस्टर्ड नंबर/IMEI नंबर/आर्डर नंबर/सीरियल नंबर में से कोई एक भरकर फॉर्म सबमिट करना होगा.
  3. जिसके बाद आपके रजिस्टर्ड नंबर पर के OTP आयेगा. उसे वेबसाइट में डालने के बाद आपको अपने फ़ोन का स्टेटस पता चल जायेगा.

यह भी पढ़ें: Xiaomi के ड्यूल कैमरे वाले फ़ोन MI A1 की कीमत हुई 1000 रुपये कम, जानिए कीमत

Xiaomi ने अपने अभी स्मार्टफोन कस्टमर्स को साल के अंत में बड़ा तोहफा दिया है. क्योंकि कुछ समय से सभी लोग कंपनी की आफ्टर सेल्स सर्विस पर सवाल खड़े कर रहें थे. वहीँ इन्टरनेट पर कुछ वीडियोस में भी इसके बारे में बात की गयी है. लगता है इसी वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया है.

दोस्तों नीचे कमेंट कर बताएं की आपको यह जानकरी कैसी लगी साथ ही आप कोई भी सवाल पूछ सकतें हैं?, ऐसी ही अपडेट के लिए हमे फॉलो करें. आप हमे फेसबुक, ट्विटर और YouTube पर भी फॉलो कर सकतें हैं.