Home टॉप टेक नया फ़ोन खरीदने से पहले देखें इस हफ्ते के टॉप स्मार्टफोन की...

नया फ़ोन खरीदने से पहले देखें इस हफ्ते के टॉप स्मार्टफोन की लिस्ट

1
127
views

नमश्कार मित्रों, अगर आप कुछ दिनों में अपने लिए या अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार के लिए मोबाइल खरीदने के लिए सोच रहे हैं, तो फिर आप रुक जाइये, बहुत से लेटेस्ट फ़ोन बड़ी बड़ी कंपनियों ने लांच कर दिए हैं। इन फ़ोन्स को खरीदने के लिए कुछ दिन इंतजार कर लीजिए दोस्तों, नहीं तो फिर बाद में आप पछतायेंगे और फिर कुछ नहीं कर पाएंगे। दोस्तों इस हफ्ते चीन की मशहूर कंपनी शिओमी ने अपने 3 मॉडल पेश किये हैं। एम आई मिक्स 2, एम आई मिक्स स्पेशल एडिशन, एम आई नोट 3, सैमसंग ने अपना मॉडल सी8 लांच कर दिया है, और वीवो ने अपना V7प्लस लांच किया है। ये फ़ोन्स डिज़ाइन, डिस्प्ले, बैटरी और एंड्राइड वर्ज़न के मामले में अव्वल है। आइये इनकी खूबियों को जानते हैं।

1. Xiaomi mi mix 2 special edition: दोस्तों ये फ़ोन एम आई मिक्स 2 का ही स्पेशल वर्ज़न है। इस फ़ोन में आपको 5.99 इंच की फुल HD इनफिनिटी डिस्प्ले मिलेगी जिसका 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो है। फ़ोन में 2.45 गीगा हर्ट्ज का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ साथ 8 जीबी की रैम दी गई है। फ़ोन में 12 मेगापिक्सल का आधुनिक सोनी लगाया गया है जिससे पिक्चर्स बहुत क्लियर मिलती है। सामने की तरफ फ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का अडवांस्ड कैमरा अत्याधुनिक फैशियल रिकग्निशन के साथ लैस है। फोन की बैटरी 3400 mah की है। फ़ोन की कीमत है करीब 4,699 युआन।

2. Xiaomi mi mix 2: सोमवार को शिओमी ने अपना ये दमदार फ़ोन चीन में लॉन्च किया है इस फ़ोन में 6 जीबी की रैम है और 3 स्टोरेज मॉडल के साथ इफोने बाजार में उपलब्ध है। 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी। फ़ोन का लुक काफी अच्छा है, फ़ोन में 6.4 इंच की फुल HD 411 PPI की DCI-X डिस्प्ले लगाया गया है। इस फ़ोन को IPHONE 7 प्लस और सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के साथ कंपेयर किया जा रहा है। IPHONE और सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 से इस फ़ोन की कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि ये फ़ोन इन दोनों फोन की कीमत से काफी कम है। इस फ़ोन की कीमत है 3,299 युआन 64 जीबी के मॉडल की। इस फ़ोन में 3,400 MAH की बैटरी लगी है, और 12+5 मेगापिक्सेल का सोनी सेंसर लगा हुआ है। फ़ोन में बेहतरीन साउंड क्वालिटी की लिए फ़ोन में हिडन साउंड सिस्टम लगाया गया है जो कि फ़ोन को दिखने में भी काफी सुंदर बनाता है।

3. Xiaomi mi note 3: शिओमी के इस फ़ोन की कीमत है 2,499 युआन करीब 24,499 भारतीय रुपये। फ़ोन की डिज़ाइन की बात करें तो फ़ोन का सामने का लुक काफी ज़बरदस्त है। 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले के साथ साथ 2.5D कर्वड स्क्रीन दी गई है जो फ़ोन चलाना मजेदार बनाती है। फ़ोन में 550 निट्स की ब्राइटनेस दी गई है जिससे फ़ोन और बढ़िया दिखता है। फ़ोन की बॉडी में एल्युमीनियम मेटल की मज़बूत चादर का प्रयोग हुआ है जो फ़ोन को और रफ एंड टफ़ बनाती है। इस फ़ोन में 14 नैनोमीटर तकनीक का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर लगा छह है साथ में 6 जीबी की रैम इसको काफी स्मूथ बनाती है। फ़ोन में पीछे की तरफ ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है 12+5मेगापिक्सेल का, जिससे फोटोज को अत्याधुनिक तरीकों से बिना एडिट किये जबरदस्त फ़ोटो ली जा सकती है। साथ मे 2 गुना ऑप्टिकल ज़ूम की भी सुविधा दी गई है। फ़ोन में सामने की तरफ 16 मेगापिक्सेल का सेल्फी लेने के लिए फुल HD हाई डायनामिक रेंज कैमरा प्रोवाइड किया गया है। फ़ोन में 3500 MAH की बैटरी दी गई है।

4. Samsung Galax C8: सैमसंग के इस फ़ोन मॉडल में 5.5 इंच की 1080×1920 स्क्रीन रेसोलुशन की डिस्प्ले दी गई है। फ़ोन में 3 जीबी की रैम के साथ साथ 1.69 गीगा हर्ट्ज का ऑक्टा कोर एक्सिनोस प्रोसेसर लगा हुआ है। फ़ोन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरएज दी गई है जिसको 256 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है। सैमसंग C8 में 13 मेगापिक्सेल का ब0बैक कैमरा और 16 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फ़ोन में 3000 mah की बैटरी दी गई है जो कि स्क्रीन साइज के हिसाब से कम है। फ़ोन में लेटेस्ट एंड्राइड 7.0 दिया गया है।

 

 

5. Vivo V7+: वीवो के इस नए फ़ोन में 6 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है जो कि इसकी कीमत 21,990 भारतीय रुपये के हिसाब से ठीक नहीं बैठती। वीवो V7+ में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर लगा हुआ है जो कि हम 7 से 8 हज़ार के फ़ोन में भी हमें आसानी से मिल जाएगा। फ़ोन में 4 जीबी की रैम है जो अच्छी परफॉर्मेंस देती है, साथ ही में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। कैमरे की बात करें तो पीछे की तरफ 16 मेगापिक्सेल का फुल HD कैमरा दिया गया है। आगे की तरफ 24 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जी की बढ़िया फोटोज खींचता है। फ़ोन में 3225 mah की बैटरी दी गई है और ये फ़ोन लेटेस्ट एंड्राइड 7.1 पर चलता है।

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको ये जानकारी पसंद आई होगी, ऐसी ही और जानकारी पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें। आप हमसे यूट्यूब और फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं। धन्यवाद

Comments

comments

1 COMMENT

Leave a Reply

shares