जानिए WhatsApp मैसेज को टच करने पर क्यों हैंग होता है आपका फ़ोन

0
61
views
जानिए WhatsApp मैसेज को टच करने पर क्यों हैंग होता है आपका फ़ोन

क्या आपके दोस्त ने भी आपको WhatsApp मैसेज भेजा है जिसमे लिखा है कि अगर आप यहाँ टच करेंगे तो आपका फ़ोन हैंग हो जायेगा और WhatsApp कुछ देर के लिए क्रैश हो जायेगा. अगर आपका जवाब हाँ है तो यह जानकारी आपके काम आ सकती है, क्योंकि हम आपको बता रहें हैं की ऐसा क्यों होता है? हम आपको बता दें कि यह WhatsApp में छुपे एक बग की वजह से हो रहा है, वैसे इससे कोई खतरा नहीं है, लेकिन इससे आपका फ़ोन कुछ देर के लिए रुक जरुर जाता है. इसको टेक्निकल भाषा में मैसेज बम कहते हैं और यह कोई नयी चीज़ नहीं है, आइये जानते हैं यह कैसे होता है.

यह भी पढ़ें: Best Dual Camera Mobile Phones Under 13000 In India | May 2018

जानिए WhatsApp मैसेज को टच करने पर क्यों हैंग होता है आपका फ़ोन

क्यों हैंग होता है फ़ोन?

जैसे की हमने आपको बताया कि यह WhatsApp में छुपे एक बग की वजह से होता है, आपको जो मैसेज भेजा जा रहा है उसमे बहुत से करैक्टर छुपे हैं, जब आप उस डॉट पर क्लिक करते हैं तो वह आपके फ़ोन में पूरा खुलने की कोसिस करता है. लेकिन उसके अन्दर बहुत ज्यादा शब्द छुपे होने की वजह से आपके फ़ोन या WhatsApp एप्लीकेशन ओवर लोड हो जाता है और इतने ज्यादा करैक्टर्स को हैंडल न कर पाने की वजह से WhatsApp क्रैश हो जाता है.

यह भी पढ़ें: 5 स्टेप में करें सुरक्षा, आपका फ़ोन हो सकता है हैक

जानिए WhatsApp मैसेज को टच करने पर क्यों हैंग होता है आपका फ़ोन

सीधे शब्दों में कहें तो यह कुछ वैसे ही है जैसे आपको कोई मैसेज भेजता है जो इतना बड़ा है की जिसके लिए WhatsApp आपको दिखाता है (Read More) जब आप इसपर क्लिक करते हैं तो पूरा मैसेज खुल जाता है, फिर आप पूरी कहानी पढ़ सकते हैं. तो वैसे ही वह हैंग वाला मैसेज भी है जिसमे इतने ज्यादा शब्द हैं की आपके फ़ोन का प्रोसेसर और रैम मिलकर भी उसे संभाल नहीं पाते है और वह मैसेज आपके फ़ोन में कभी पूरा नहीं खुलता.

दोस्तों कमेंट कर बताएं की क्या आपका फ़ोन भी ऐसे ही हैंग (फ्रीज) हुआ है? उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसदं आई होगी? टेक से जुडी सभी मज़ेदार और लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमें फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो करें.

Comments

comments